logo

मुंबई में मेगा ब्लॉक, आज रात से 2 दिन नहीं चलेंगी 930 लोकल ट्रेनें, आप कैसे प्रभावित हो सकते हैं

train_mumbai.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

मुंबई में मेगा ब्लॉक के कारण 930 लोकल ट्रेनें 63 घंटे यानी 2 दिन से अधिक समय तक नहीं चलेंगी। इस बाबत सेंट्रल रेलवे ने बताया कि मुंबई नेटवर्क पर प्लेटफॉर्म विस्तार का काम चल रहा है। इस कारण 30 मई की आधी रात से अगले 63 घंटे तक मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। बता दें कि 63 घंटों में मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन की सेवाएं और लाखों पैसेंजर्स की आवाजाही बड़े स्तर पर प्रभावित होगी। 

यात्रियों से की गयी ये अपील 
मिली सूचना के मुताबिक सीएसएमटी और ठाणे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म विस्तार और चौड़ीकरण कार्यों के लिए ‘मेगा ब्लॉक’कर निर्माण किया जायेगा। लंबी दूरी की जो ट्रेनें इन स्टेशनों से गुजरती हैं, उनके यात्रियों को मुश्किल पेश आयेगी। सेंट्रल रेलवे ने जानकारी दी है कि 'ब्लॉक' के दौरान लोकल और लंबी दूरी की ट्रेन की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है। लोकल ट्रेन के यात्रियों से अपील की गयी है कि यदि आवश्यक न हो तो वे लोकल ट्रेन में यात्रा करने से बचें। 


इन स्टेशनों पर चल रहा है काम 
मध्य रेलवे के मुंबई मंडल के मंडल रेलवे प्रबंधक रजनीश गोयल ने बताया, " ठाणे में प्लेटफॉर्म नंबर 5 और 6 के चौड़ीकरण के लिए 63 घंटे का मेगा ब्लॉक गुरुवार आधी रात से शुरू होगा। जबकि प्लेटफॉर्म नंबर 10 और 11 सीएसएमटी के विस्तार से संबंधित कार्यों के लिए 36 घंटे का ब्लॉक शुक्रवार आधी रात से शुरू होगा।" उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म की चौड़ाई बढ़ने के बाद एस्केलेटर या एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) के लिए चौड़ी सीढ़ियां जैसी सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी।  

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Local TrainMega BlockMumbai News